Home » शाओमी इंडिया को भारत में 10 साल पूरे हुए; युवराज सिंह फाउंडेशन के साथ स्तन कैंसर जाँच अभियान शुरू किया

शाओमी इंडिया को भारत में 10 साल पूरे हुए; युवराज सिंह फाउंडेशन के साथ स्तन कैंसर जाँच अभियान शुरू किया

by Business Remedies
0 comment

बिजऩेस रेमेडीज/नई दिल्ली
भारत में इनोवेशन और सामुदायिक कल्याण में योगदान देते हुए दस साल पूरे करने के अवसर पर ग्लोबल टेक्नोलॉजी लीडर, शाओमी इंडिया ने क्रिकेटर और कैंसर सर्वाईवर, युवराज सिंह द्वारा स्थापित एक नॉन-प्रॉफिट संगठन, युवराज सिंह फाउंडेशन (यूवीकैन) के साथ एक ऐतिहासिक साझेदारी की घोषणा की। इसके अंतर्गत ‘स्वस्थ महिला, स्वस्थ भारत’ प्रोजेक्ट द्वारा वंचित और संसाधनों की कमी वाली महिलाओं पर केंद्रित रहते हुए 15 राज्यों में 12 महीनों के दौरान स्तन कैंसर से पीडि़त 1,50,000 महिलाओं की जाँच की जाएगी। यह अभियान भारत में प्रभाव और पहुँच के मामले में शाओमी का अब तक का सबसे विशाल प्रयास है।
शाओमी इंडिया के प्रेसिडेंट, मुरलीकृष्णन बी ने कहा, कि भारत में हमारे एक दशक के सफर में हम सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए अपने विस्तृत नेटवर्क का उपयोग कर एक टेक्नोलॉजी ब्रांड के मुकाबले काफी आगे तक विकास कर गए हैं। कड़वी सच्चाई यह है कि भारत में स्तन कैंसर के कारण हर 6 मिनट में एक महिला की मौत होती है, जिनमें से 70 प्रतिशत मामलों में निदान जाँच की कमी के कारण काफी एडवांस्ड स्टेज में होता है। इससे प्रदर्शित होता है कि हमारा यह मिशन कितना महत्वपूर्ण है। हमें युवराज सिंह फाउंडेशन (यूवीकैन) के साथ मिलकर काम करने पर गर्व है। हम मिलकर व्यापक परिवर्तन लाने के लिए अपनी टेक्नोलॉजिकल विशेषज्ञता का उपयोग करेंगे। हम साथ में स्तन कैंसर से जु?े कलंक को तोडऩा, जागरुकता बढ़ाना, और इसकी तुरंत पहचान संभव बनाना चाहते हैं, ताकि अनेकों जानों को बचाया जा सके। यह अभियान भारत के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अंतर्गत है, जो स्वास्थ्य की गंभीर चुनौतियों को संबोधित करने और स्थायी सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए इनोवेशन से बढक़र है।’’
युवराज सिंह, पूर्व क्रिकेटर और संस्थापक, युवराज सिंह फाउंडेशन (यूवीकैन) ने कहा, कि स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत अभियान भारत में स्तन कैंसर के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है। ग्रामीण इलाकों में जागरुकता और स्क्रीनिंग की उपलब्धता सीमित होने के बाद भी हम परिवर्तन लाने के लिए दृढ़निश्चित हैं।15 राज्यों में 1.5 लाख महिलाओं तक पहुँचने के हमारे प्रयासों को बढ़ाने में शाओमी इंडिया के सहयोग की एक अहम भूमिका है। उनकी प्रतिबद्धता सराहनीय है। हम मिलकर न केवल स्तन कैंसर की स्क्रीनिंग कर रहे हैं, बल्कि महिलाओं को स्तन कैंसर की जागरुकता और तुरंत इसकी पहचान करने के लिए टूल्स भी प्रदान कर रहे हैं। ‘स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत’ इस अभियान का उद्देश्य स्तन कैंसर की जाँच उपलब्ध कराना, इसके जोखिमों व स्व-परीक्षण की तकनीकों की जागरुकता बढ़ाना और समय पर इसकी पहचान एवं इलाज सुनिश्चित करना है। यह यूएन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स के अनुरूप है और स्वास्थ्य एवं लैंगिक समानता पर बल देता है। इस प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन शाओमी इंडिया और युवराज सिंह फाउंडेशन द्वारा गठबंधन में मौजूदा हैल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करके जमीनी स्तर पर काम करने वाले संगठनों के सहयोग से किया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH