Thursday, August 11, 2022
Home ऑटो टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 24 प्रतिशत बढ़ी

टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 24 प्रतिशत बढ़ी

by admin@bremedies
0 comment

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिली है। जुलाई-अगस्त महीने में बिक्री 24.35 प्रतिशत बढक़र 59,378 इकाई दर्ज की गई है। चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही यानि अप्रैल से जून के दौरान कंपनी की घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 15.62 प्रतिशत घटी थी, पहली तिमाही में बिक्री घटने के बाद दूसरी तिमाही में हुई रिकवरी कंपनी और देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे संकेत हैं।
इससे पूर्व वर्ष 2016-17 के जुलाई-अगस्त के दौरान कंपनी की घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 47,750 इकाई थी। चालू वितत्वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की घरेलू वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री 15.62 प्रतिशत घटकर 66,397 इकाई रही जो इससे पूर्व वित्तवर्ष की इसी तिमाही में 78,693 इकाई थी।
टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन व्यापार इकाई के प्रमुख गिरीश वाघ ने कहा, पहली तिमाही में धीमी वृद्धि के बाद हमारे वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बाजार में बिक्री जुलाई में 15 प्रतिशत और अगस्त में 34 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।
टाटा मोटर्स देश की बड़ी ऑटो कंपनी है, कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी से साफ लग रहा है की दूसरी तिमाही में घरेलू स्तर पर वाहनों की वाणिज्यिक मांग बढ़ी है जो अर्थव्यवस्था के लिए एक बेहतर संकेत है।

You may also like

Leave a Comment