Home » आरएसजीएल और शुभम ग्रुप के बीच हुआ करार, लैण्डमार्क पैराडाइज अपार्टमेंट में मिलेगा स्वच्छ ईंधन

आरएसजीएल और शुभम ग्रुप के बीच हुआ करार, लैण्डमार्क पैराडाइज अपार्टमेंट में मिलेगा स्वच्छ ईंधन

by admin@bremedies
0 comment

कोटा। राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आरएसजीएल) और मैसर्स शुभम ग्रुप कोटा ने लैंडमार्क पैराडाइज के 939 अपार्टमेंट में गैस आपूर्ति समझौते पर करार करते हुए स्वच्छ ईंधन की सौगात दी है। राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक रवि अग्रवाल एवं शुभम ग्रुप के निदेशक दीपक राजवंशी एवं अरूण मेहता ने एक समारोह में एमओयू पर हस्ताक्षर कर कोटा को स्मार्ट सिटी बनाने की ओर अग्रसर करने में दिशा दी।
आरएसजीएल के प्रबंध निदेशक रवि गोयल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि लैण्डमार्क पैराडाइज में गैस आपूर्ति पर हस्ताक्षर किये गये है। इस संयुक्त वेंचर से लैण्डमार्क क्राउन एवं सिटी सेंटर और लैण्डमार्क सिटी को स्वच्छ ईधन की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोटा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए गैस लाईन कनेक्शन से जोडऩा आवश्यक है। इसके दौहरे लाभ जनता को मिलेंगे, इसका उपयोग करना आसान होगा। साथ ही यह कीफायती भी होगी। उन्होंने कहा कि मैसर्स शुभम ग्रुप एवं आरएसजीएल के लिए सीजीडी इकाईयों के लिए शुभम ग्रुप की आने वाली परियोजना जैसे कोरल पार्क आदि पर काम करने के लिए एक बड़ी सफलता है। इससे यहां रहने वाले निवासियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में 12 हजार कनेक्शन का लक्ष्य लेकर कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में कोटा में 3 हजार से अधिक कनेक्शन दिये जा चुके है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राजे ने 20 हजार घरेलू कनेक्शन करने के लिए आरएसजीएल को निर्दशित किया है। साथ ही कोटा में स्वच्छ ऊर्जा नेटवर्क समर्पित किया कर 34 वाणिज्यिक और 43 औद्योगिक करनेक्शन वर्ष 2022 तक प्रदान करने का लक्ष्य रखा है।
उन्होंने कहा कि कोटा में शीघ्र ही प्रेमनगर और कंसुआ में आर्थिक स्तर पर पिछड़े वर्ग को प्राकृतिक गैस कनेक्शन से जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही वर्तमान में महालक्ष्मी पुरम, शुभम दिव्य, लैण्डमार्क टाउनशिप के लगभग एक हजार निवासियों के लिए सुविधा प्रदान की गई है।
शुभम ग्रुप के दीपक राजवंशी एवं अरूण मेहता ने कहा कि इस समझौते के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘स्वच्छ ईंधन, बेहतर जीवनÓ योजना को बल मिलेगा। कोटा को स्मार्टसिटी बनने में यह प्रयास नये रंग भरेंगे और उपयोगकर्ता के लिए सुगम एवं किफायती भी होगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में शुभम ग्रुप के आने वाले प्रोजेक्ट में यह गैस आरएसजीएल के माध्यम से गैस कनेक्शन विकसित किया जाये।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH