Home » आतंक से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने बनाई खास रणनीति

आतंक से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने बनाई खास रणनीति

by admin@bremedies
0 comment

कैनबरा- ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने वैश्विक आतंक के बढ़ते खतरे से ऑस्ट्रेलिया के भीड़-भाड़ वाले इलाकों को बचाने के लिए बनाई अपनी रणनीतियों को साझा किया। टर्नबुल ने कहा कि महीनों तक कानून प्रवर्तन अधिकारियों, आतंक-रोधी अधिकारियों और निजी क्षेत्रों के साथ विमर्श करने के बाद हमने यह रणनीति बनाई है।
हमलों से सीख लेते हुए योजना बनाई : टर्नबुल ने कहा कि हमने नीस, लंदन और बार्सिलोना के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में वाहन से हुए हमलों से सीख लेते हुए यह योजना बनाई है ताकि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने में हमारे लोग असहज न महसूस करें। टर्नबुल ने कहा कि दुर्भाग्य से हम मध्य एशिया और विश्व में हो रहे संघर्षों से उन्मुक्त नहीं हैं। मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता नागरिकों की सुरक्षा है। हमारी रणनीति भीड़-भाड़ वाली जगहों में मौजूद जनता की सुरक्षा करने में मालिकों और संचालकों की सहायता करने में भी महत्वपूर्ण सिद्ध होगी।
बचाव में मदद : उन्होंने कहा, कि बचाव में मदद करने वाली ये रणनीतियां सरकार और उद्योगों के बीच मौजूदा सहयोग को बढ़ावा देगी। यह योजना स्पष्ट रूप से बताती है कि मालिक और संचालक सुरक्षा से संबंधी जानकारियां पाने के लिए कहां जा सकते है।
डरने की बजाए मुकाबला : टर्नबुल ने कहा कि आतंकवाद समाज के लिए स्थायी खतरा बने हुए है और उसे हराने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि हम उससे डरने की बजाए उसका मुकाबला करें। प्रधानमंत्री ने सभी नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH