Home » डिजिटल बिल भुगतान प्रोत्साहन योजना की दूसरी व तीसरी लॉटरी निकाली

डिजिटल बिल भुगतान प्रोत्साहन योजना की दूसरी व तीसरी लॉटरी निकाली

by admin@bremedies
0 comment

जयपुर/कासं। जयपुर डिस्कॉम द्वारा जून व जुलाई माह में 20 हजार रूपए तक के बिजली बिलों का डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में से 100-100 उपभोक्ताओं के चयन के लिए विद्युत भवन स्थित बोर्ड रूम में लाटरी निकाली गई।
अतिरिक्त मुख्य सचिव (इन्फ्रा) व विद्युत निगमों की समन्वय समिति के अध्यक्ष मुकेश शर्मा द्वारा जून और जुलाई माह में डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वाले कुल 2 लाख 72 हजार 781 उपभोक्ताओं में से कम्प्यूटर का बटन दबा कर लॉटरी निकाली। लॉटरी निकालते समय डिस्कॉम द्वारा गठित समिति के सदस्य भी उपस्थिति रहे।
जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक आर.जी.गुप्ता ने बताया कि जून माह में डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वाले 1 लाख 37 हजार 352 उपभोक्ताओं में से कम्प्यूटरीकृत लाटरी द्वारा 100 उपभोक्ताओं का चयन किया गया और इन उपभोक्ताओं को 3 लाख 2 हजार 181 रूपये की प्रोत्साहन राशि उनके आगामी बिलों में समायोजित की जाएगी। इसी तरह जुलाई माह में डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वाले 1 लाख 34 हजार 429 उपभोक्ताओं में से 100 उपभोक्ताओं का चयन किया गया और उन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में 2 लाख 72 हजार 729 रूपये उनके आगामी बिलों में समायोजित कर दिये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि लाटरी में पारदर्शिता बनाये रखने के लिए यदि आईटी सर्किल के किसी भी कर्मचारी का लाटरी में चयन हो भी जाता है तो उनकों इस योजना का लाभ नही दिया जायेगा। इस अवसर पर ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव संजय मल्होत्रा, विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्रीमत पाण्डेय, राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक एन.के.कोठारी, जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक आर.जी.गुप्ता व राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के प्रबन्ध निदेशक बी.के.दोसी उपस्थित रहे।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH