Home » Oriana Power Limited को 13.19 करोड़ रुपए में मिला Solar Plant का EPC Contract

Oriana Power Limited को 13.19 करोड़ रुपए में मिला Solar Plant का EPC Contract

by Business Remedies
0 comment
Oriana Power Limited

नई दिल्ली। नई दिल्ली आधारित Oriana Power Limited ने सेबी के विनियम 30 (सूचीबद्धता दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकता विनियम 2015) के संदर्भ में शेयर बाजारों को सूचित किया है कि कंपनी को सीमेंट इडस्ट्री की कंपनी से चार मेगावाट क्षमता के ग्रांउड माउंटेड सोलर प्रोजेक्ट के लिए 13.19 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। वित्त वर्ष 2024-25 में ऑर्डर का काम पूरा होना है। यह प्लांट मिदनापुर, पश्चिम बंगाल में स्थापित किया जा रहा है।

यह करती है कंपनी: 2013 में निगमित, ओरियाना पावर लिमिटेड सोलर ऊर्जा समाधान प्रदान करती है। वे औद्योगिक और वाणिज्यिक ग्राहकों को अपनी सेवाएँ प्रदान करते हैं। उनका दृष्टिकोण उच्च गुणवत्ता वाले सोलर ऊर्जा समाधान पेश करना है ताकि लोग और संगठन बेहतर भविष्य के लिए टिकाऊ और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग कर सकें।

ओरियाना पावर कम कार्बन ऊर्जा समाधान प्रदान करती है, जिसमें ऑन-साइट सोलर परियोजना स्थापना यानी छत और जमीन पर लगे सिस्टम और ऑफ-साइट सोलर फार्म यानी ओपन एक्सेस शामिल है।

ओरियाना पावर लिमिटेड के परिचालन को निम्नलिखित में विभाजित किया जा सकता है:

पूंजीगत व्यय (केपैक्स): इसमें इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण (ईपीसी) सोलर परियोजनाओं का संचालन शामिल है।
नवीकरणीय ऊर्जा सेवा कंपनी (रेस्को): इस मॉडल में, वे बूट (निर्माण, स्वामित्व, संचालन, हस्तांतरण) मॉडल के आधार पर सोलर ऊर्जा समाधान प्रदान करते हैं।

सौर आईपीपी (पीपीए) : तेजी से विस्तार करने वाली कंपनी: ओरियाना 100 किलोवाट से लेकर 100 मेगावाट से अधिक तक की छत, खुली पहुंच और उपयोगिता पैमाने की सौर परियोजनाओं में सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों में से एक है। राष्ट्रीय स्तर पर कंपनी की उपस्थिति है। कंपनी लचीलेपन के साथ संतुष्टि सुनिश्चित करते हुए अपने ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूलित विद्युत खरीद समझौते (पीपीए) की पेशकश करती है।

बीईएसएस: Oriana एक उभरते बाजार में पहल करने वालो में से एक है जहां बीईएसएस ग्रिड स्थिरता और ऊर्जा दक्षता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कम मांग के दौरान बिजली का भंडारण करना और चरम समय के दौरान इसे जारी करना, बीईएसएस ग्रिड संतुलन और ऊर्जा विश्वसनीयता का समर्थन करता है। बेहतर ऊर्जा विश्वसनीयता, लागत बचत और टिकाऊ ऊर्जा प्रथाओं के एकीकरण के माध्यम से औद्योगिक प्रक्रियाओं को बीईएसएस से लाभ होता है।

कंप्रेस्ड बायो गैस: Oriana Power Limited ने हाल ही में महाराष्ट्र में 21 टन की दैनिक उत्पादन क्षमता वाला सीबीजी संयंत्र विकसित करने का अनुबंध हासिल किया है। इस परियोजना का ऑर्डर मूल्य 564.7 मिलियन रुपये है और यह इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कमीशनिंग (ईपीसी) सेगमेंट के अंतर्गत आता है, जो सीबीजी क्षेत्र में ओरियाना के रणनीतिक कदम का संकेत देता है।

ग्रीन हाइड्रोजन: पहले से ही कंपनी हाइड्रोजन इलेक्ट्रोलिसिस प्रौद्योगिकी में सक्रिय रूप से अवसरों की खोज कर रही है और कंपनी ने सफल प्रौद्योगिकी साझेदारी और भविष्य की परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH