Thursday, August 11, 2022
Home बिज़नेस रेमेडीज वॉटर प्युरिफायर ब्रांड केंट ने जयपुर में लॉन्च किए नेक्सजेन आरओ वॉटर प्युरिफायर

वॉटर प्युरिफायर ब्रांड केंट ने जयपुर में लॉन्च किए नेक्सजेन आरओ वॉटर प्युरिफायर

by admin@bremedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज/जयपुर। देश की सबसे बड़ी आरओ वॉटर प्युरिफायर कंपनी केंट ने जयपुर में अपनी नई खोज नेक्सजेन आरओ वाटरप्यूरिफायर के लॉंच का शुभारंभ किया। इस नई क्रांतिकारी तकनीक से युक्त आरओ मे एक अतिरिक्त यूवी सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है जिससे की स्टोरेज टैंक मे भी पानी की शुद्धता बरकरार रहती है।
जयपुर में वाटर प्यूरिफायर की नई रेंज लांच करते हुए केन्ट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के निदेशक वरुण गुप्ता ने कहा ”केंट आरओ ब्रांड शुद्धता का पर्याय बन गया है। ग्राहकों के इस विश्वास से प्रेरित होकर हमने इनोवेशन को ध्यान में रखा और आधुनिक टेक्नोलॉजी और किफायती कीमत पर हमारे ग्राहकों को यह नवीनतम समाधान पेश किया। हमारी इस नवीनतम पेशकश में प्यूरिफायर के स्टोरेज टैंक में यूवी सुरक्षा प्रदान की गई है, यह एक ऐसा इनोवेशन है जिससे एक बार प्यूरिफाई किया गया पानी हमेशा 100 प्रतिशत शुद्ध रहता है तथा ग्राहक के दिलो दिमाग को 100 प्रतिशत शांति एवं संतुष्टि प्रदान करता है।
”लंबे समय तक संग्रहित शुद्ध पानी लंबे समय तक संग्रहित शुद्ध पानी मे भी बैक्टीरिया और वायरस के फिर से सक्रिय होने की संभावना को देखते हुये केंट आर ओ ने इस तकनीक को विकसित किया है। इस तकनीक मे आरओ के वॉटर स्टोरेज टैंक में यूवी-एलईडी प्रकाश संरक्षण के साथ यह यह निशिंचितता रहती है कि स्टोर किए गए शुद्ध पानी के टैंक में कभी भी संक्रमित न हो। संक्षेप में, यह सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के रूप में कार्य करता है और यह सुनिश्चित करता है कि हर समय उपभोक्ता को 100 प्रतिशत शुद्ध पानी मिल जाए।
टैक्नोलॉजी और इसकी दक्षता सुनिश्चित करने के लिए स्वतंत्र प्रयोगशालाओं द्वारा इस तकनीक के प्रभाव को प्रमाणित किया है कि भले ही बैक्टीरिया टैंक में प्रवेश करता है, जो कि बेहद असंभव है, फिर भी स्टोरेज टैंक में यूवी-एलईडी इसे 30 मिनट के भीतर कीटाणुरहित करने में सक्षम है और यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहक को किसी भी तरह के बैक्टिरिया से मुक्त 100 प्रतिशत शुद्ध पानी मिले। वॉटर प्यूरिफायर्स की नई श्रृंखला डिजिटल युक्त है कि डिस्प्ले में नेक्स-जेन टेक्नोलॉजी हर समय पानी की शुद्धता को स्क्रीन में प्रदर्शित करती है जैसे फिल्टर लाइफ, प्यूरिफाइड पानी में खनिज तत्वों की उपस्थिति, पानी के शुद्ध करने की क्षमता तथा खराब होने की दशा में चेतावनी संकेत आदि।
इसकी यह स्मार्ट सुविधा के चलते ग्राहकों को इस बात की दुगुनी सुनिश्चितता मिल जाती है कि जिस पानी का उपयोग वे कर रहे हैं वह विश्वसनीय है। इसका एलईडी पैनल डिसप्ले वास्तविक समय पर पानी की शुद्धता का प्रदर्शन करता है।
इसके अतिरिक्त यह जल की शुद्धता के मापदण्ड प्रदर्शित करता है जैसे संतुलित फिल्टर लाइफ, प्यूरिफाइड पानी में खनिज तत्वों की उपस्थिति, पानी की बहाव दर तथा खराब होने की दशा में चेतावनी संकेत। नेक्स्ट जेन केंट आरओ प्यूरिफायर लॉन्च के साथ, केंट एक फास्ट ट्रैक पर है और अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ गंभीर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। जबकि इसका घरेलू बाजार के अतिरिक्त केंट विदेशी बाजारों में भी फ्लैगशिप उत्पादों की अपनी श्रृंखला भी ले जाने की योजना बना रहा है।
केंट ने हाल ही में स्मार्ट शेफ एप्लायंस की अपनी श्रृंखला के साथ छोटे घरेलू उपकरणों की श्रेणी में प्रवेश किया है जिसका की मुख्य उद्देश्य आपके खान पान मे स्वास्थ्य तथा स्वछता का ध्यान रखना है। कम्पनी वर्तमान में भारत में रुड़की में अपने संयंत्र में जल शोधक की अपनी श्रृंखला का निर्माण कर रही है, जिसमें प्रति वर्ष लगभग 6 लाख इकाइयों की उत्पादन क्षमता है। जबकि नोएडा में संयन्त्र तैयार है जिसका परिचालन अगले माह के अंत तक हो जाएगा।

You may also like

Leave a Comment