Home » भारत के इन खूबसूरत बीचों पर पूरे वर्ष लगता है पर्यटकों का जमावड़ा

भारत के इन खूबसूरत बीचों पर पूरे वर्ष लगता है पर्यटकों का जमावड़ा

by admin@bremedies
0 comment

दुनियाभर में एक से बढ़कर एक खूबसूरत बीच हैं, जहां पर जाने की ख्वाहिश हर किसी की होती है। पर भारत में ऐसे कई बीच हैं जो बेहद खूबसूरत और देखने लायक है। क्योंकि खूबसूरत बीचों के मामले में हमारा देश भी किसी से पीछे नहीं है। देखिए भारत के कुछ सबसे सुंदर और मन मोह लेने वाले बीच है।

ऋषिकोंडा बीच

आंध्र प्रदेश में स्थित ये बीच विशाखापत्तनम शहर के बीच बंगाल की खाड़ी के किनारे पर मौजूद है। पानी से प्यार करने वाले लोगों के लिए गोवा की ही तरह यहां भी कई वॉटर स्पॉर्ट्स मौजूद हैं।

गोकर्ण बीच

कर्णाटक का गोकर्ण बीच टूरिस्टों के बीच काफी फेमस है। यहां भगवान शिव के कई मंदिर हैं इस वजह से यहां श्रद्धालुओं की भी भीड़ लगी रहती है, लेकिन अब ये बीच सिर्फ श्रद्धालुओं के लिए ही नहीं बल्कि फन लविंग लोगों के लिए भी एक वन स्पॉट डेस्टीनेशन बन गया है।

कोवोलम बीच

केरल में स्थित कोवोलम बीच हमारे देश के कुछ सबसे लोकप्रिय बीच में से एक है। इस बीच की खास बात ये है कि ये अरब सागर के तट पर है और इसके आसपास के क्षेत्र में भी कई लुभावने बीच मौजूद हैं। साथ ही खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए बेहतरीन सीफूड भी मिलता है।

मालदीव्स

मालदीव्स के बीचेस के बारे में सभी ने सुना है, लेकिन यहां के बीच और इनका पानी इतना साफ है की इसे देखकर आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

गोवा

गोवा को अपने इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। ये जगह अपने खूबसूरत बीचेस, नाइटलाइफ, पार्टी और वॉटर स्पोर्ट्स के लिए काफी फेमस है।
अगर कोई टूरिस्ट एक बार गोवा आता है तो उसे इस जगह से प्यार हो जाता है। यहां के बीचेस पर मौज मस्ती के लिए हर साल लाखों की तादाद में पर्यटक आते हैं।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH