Home ऑटो एक साल में 69 फीसदी घटी मारूति इग्निस की सेल

एक साल में 69 फीसदी घटी मारूति इग्निस की सेल

by Business Remedies
0 comment

 

नई दिल्ली। जनवरी 2017 में लॉन्च हुई रूड्डह्म्ह्वह्लद्ब स्ह्व5ह्वद्मद्ब ढ्ढद्दठ्ठद्बह्य की सेल में एक साल में 69 फीसदी की गिरावट आई है। जनवरी 2019 में इस कार की 1,921 यूनिट बिकीं। वहीं पिछले साल जनवरी 2018 में इस मॉडल की 5,472 यूनिट बिकीं थीं। इस लिहाज से कंपनी की सेल में 69 फीसदी की भारी गिरावट आई है। इसके पीछे एक कारण यह है कि कंपनी जल्द ही इग्निस को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है।

इसलिए वर्तमान मॉडल का प्रॉडक्शन बंद कर दिया गया है। मारूति ने मिनी स्ङ्क ढ्ढद्दठ्ठद्बह्य के 2018 मॉडल का प्रॉडक्शन रोक दिया गया है। जिसके चलते ढ्ढद्दठ्ठद्बह्य 2018 मॉडल पर 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। डीलरशिप्स पर 1 लाख तक का डिस्काउंट ग्राहकों को दिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक इग्निस को नए मेक ओवर के साथ इस लॉन्च किया जाएगा। इस वजह से पुराने मॉडल्स का प्रॉडक्शन रोक दिया गया है। नेक्सा शोरूम के जरिए इग्निस पिछले 2 सालों से मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध रही है। हालांकि इस मॉडल की सेल उम्मीद से कम रही। पिछले कुछ महीने से ढ्ढद्दठ्ठद्बह्य औसतन 2,500 यूनिट्स प्रति माह रही। यह आंकड़ा मारूति की अन्य कारों की सेल की तुलना में काफी कम है।

भारत में मारुति इग्निस को कंपनी की प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप की चेन के अंडर बेचा जाता है। इग्निस एंट्री लेवल हैचबैक होने के बाद भी कई शानदार फीचर्स और कस्टमाइजेशन पैकेजेज के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, 15 इंच अलॉय वील्ज, एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स आदि फीचर्स दिए गए हैं। इसके भीतीर 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी है जो कि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करती है। इसका पेट्रोल वर्जन बाजार में बिकता रहेगा। पेट्रोल मॉडल में 1.2-द्यद्बह्लह्म्द्ग पेट्रोल इंजन है जो कि अधिकतम 82 बीएचपी का पावर और 113 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल या एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

 

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH