Home » चूरू हॉस्पिटल परिसर में मिराज ग्रुप की ओर से निर्मित गार्डन का लोकार्पण

चूरू हॉस्पिटल परिसर में मिराज ग्रुप की ओर से निर्मित गार्डन का लोकार्पण

by admin@bremedies
0 comment

जयपुर/कासं। पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि अपने पुरूषार्थ से अर्जित धन को मानव सेवा में समर्पित करने वालों को जमाना याद करता है।
पंचायतीराज मंत्री शनिवार को राजकीय भरतीया अस्पताल, चूरू में मिराज ग्रुप की ओर से निर्मित मिराज गार्डन के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों के परिचायक मिराज ग्रुप के चैयरमेन मदन पालीवाल ने चूरू अस्पताल परिसर में गार्डन का निर्माण करवाकर चूरू जनपद के लोगों को एक नई सौगात भेंट की है। उन्होंने कहा कि राजकीय भरतीया अस्पताल चूरू में 31 करोड़ 37 लाख रुपये व्यय कर चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में एक मिसाल कायम की गई है तथा चूरू मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण पर 107 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि चूरू अस्पताल में राज्य सरकार द्वारा 107 नये चिकित्सकों की स्वीकृति प्रदान की गई है जिससे अब चूरू एवं आस-पास जिलों के मरीजों को बेहत्तर चिकित्सा सेवाएं मुहैया हो सकेगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों एवं अभिभावकों की सुविधा के लिए गार्डन एवं पुस्तकालय की सुविधाएं मुहैया होने से सुकून भरा वातावरण मिलेगा। उन्होंने अस्पताल में एक एम्बुलेंस भेंट करने एवं ट्यूब वैल में मोटर स्थापित कराने के लिए मिराज ग्रुप का आभार व्यक्त किया। राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत नर्सिंग कॉलेज चूरू मुख्यालय पर आगामी सत्र में शुरू हो जायेगा।
समारोह के मुख्य अतिथि मिराज ग्रुप के चैयरमेन मदन पालीवाल ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मिराज गार्डन का रखरखाव भी सुनिश्चित कर दिया गया है जिससे आमजन को बेहत्तर सुविधां मुहैया हो सकेगी। जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि पुरूषार्थ से अर्जित धन में से मानव कल्याण में लगाना ही सही मायने में पुरूषार्थ है। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. वासुदेव चावला ने भामाशाह मदन पालीवाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वच्छ वातावरण से स्वस्थ सोच का निर्माण होता है। चूरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. वी.के.सिंह ने बताया कि 30 अगस्त, 2017 तक कॉलेज में 107 नये डॉक्टर्स आ जाने से मरीजों को बेहत्तर चिकित्सकीय सेवाएं मुहैया हो सकेगी। इससे पूर्व पंचायती राज मंत्री ने मिराज गार्डन का निरीक्षण करते हुए चैयरमेन मदन पालीवाल का आभार व्यक्त किया।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH