Home » लोगों को उत्तम क्वालिटी का सरसो तेल व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया कराने के उद्देश्य के साथ स्थापित हुई कंपनी ‘हितकारी फूड्स प्रा.लि.’

लोगों को उत्तम क्वालिटी का सरसो तेल व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया कराने के उद्देश्य के साथ स्थापित हुई कंपनी ‘हितकारी फूड्स प्रा.लि.’

by Business Remedies
0 comment

जयपुर। आज लोग खाद्य तेल एवं अन्य उत्पादों में बड़े स्तर पर होने वाली मिलावट से परेशान हैं और वें उत्तम क्वालिटी के सरसो तेल और अन्य खाद्य पदार्थों के इस्तेमाल को प्राथमिकता देते हैं। यह वह स्थिति है जो उत्तम क्वालिटी के खाद्य तेल व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया कराने वाली कंपनियों को कारोबारी विस्तार करने में मदद कर रही है। जयपुर एवं गंगानगर आधारित कंपनी हितकारी फूड्स प्राईवेट लिमिटेड लोगों को उत्तम क्वालिटी का सरसो तेल व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया कराने के उद्देश्य के साथ स्थापित हुई है। बिजनेस रेमेडीज की टीम ने कंपनी के संचालक महेश बगडिया से मिलकर कंपनी की कारोबारी शुरुआत, उत्पाद, कारोबारी विस्तार, भावी योजना और उद्देश्य के संबंध में जानकारी हासिल की।
कारोबारी शुरुआत : कंपनी की पुरानी गद्दी का नाम रतन चन्द श्याम लाल बगडिया है। फर्म द्वारा वर्ष २००२ में श्रीगंगानगर में एस. एम.इंडस्ट्रीज के नाम से तेल निर्माण इकाई स्थापित की थी। जिसके क्षमता ५०० मैट्रिक टन प्रतिदिन है। वर्ष २०१० तक कंपनी ने लूज टेंकर के माध्यम से सरसों तेल की आपूर्ति की। वर्ष २०१० में कंपनी सरसों तेल का कच्ची घाणी ब्राण्ड ‘संजीवनी’ स्थापित कर कंजूमर मार्केट में प्रवेश किया। हाल ही में कंपनी ने कारोबार को विस्तार देने के लिए जयपुर में हितकारी फूड्स प्राईवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी स्थापित की है। कंपनी का वर्तमान कार्यालय सीकर रोड़ पर स्थित कूकर खेड़ा अनाजमंडी में स्थित है।
कंपनी के उत्पाद: कंपनी द्वारा वर्तमान में संजीवनी ब्राण्डनेम से २०० मिली लीटर, ५०० मिली लीटर, 1 लीटर, 5 लीटर और 15 लीटर के टीन में कच्ची घाणी सरसों तेल की बिक्री की जा रही है। कंपनी ने हाल ही में नेचरीगो ब्राण्डनेम से ड्राई फ्रूट की पैकिंग भी बाजार में उपलब्ध करानी शुरू की है। इस संबंध में बगडिया ने बताया कि कंपनी सोर्टिंग के माध्यम से उत्तम क्वालिटी मेवे काजू, बादाम, पिस्ता और किशमिश विभिन्न पैकिंग्स में मुहैया करवा रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी नेचर से प्राप्त वास्तविक रूप से मेवे ही पैकिंग करती है और किसी भी प्रकार की पोलिश का इस्तेमाल नहीं करती है। इससे ग्राहकों को उत्तम क्वालिटी के मेवे नेचरीगो ब्राण्ड से मिल रहे हैं।
कारोबारी विस्तार: बगडिया ने बताया कि कंपनी कच्ची घाणी सरसों तेल के लिए मुख्य ग्राहक आधार राजस्थान, उत्तरप्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल, हिमाचल प्रदेश और कुछ मात्रा में पंजाब से प्राप्त हो रहा है। कंपनी जयपुर में कार्यालय स्थापित कर अपने डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क को मजबूत कर रही है।
कंपनी की भावी योजना: बगडिया ने बताया कि कंपनी की भावी योजना एक ऐसी प्रमुख एफएमसीजी कंपनी बनने की है जो मिलावट के दौर में शुद्ध गुणवत्ता के लिए पहचानी जाये। कंपनी आने वाले दिनों में स्नैक्स और स्पाईसेज केटेगरी में भी प्रवेश करेगी। कंपनी जल्द ही अपने पोर्टफोलियो में पोहा, कोर्न फ्लैक्स और मसाले जोड़ रही है। वहीं कंपनी की योजना मूंगफली तेल भी मुहैया कराने की है।
कंपनी का उद्देश्य : बगडिया ने बताया कि एफएमसीजी क्षेत्र में बड़े स्तर पर मिलावट हो रही है और सरकारी उदासीनता के चलते मिलावट का गौरख धंधा जोरों से चल रहा है। ऐसे में शुद्ध उत्पाद मुहैया कराने वाली कंपनियों को बहुत ज्यादा स्ट्रगल करनी पड़ रही है। लेकिन कंपनी ने यह तय किया है कि किसी भी स्तर पर गुणवत्ता से समझौता नहीं करेगी।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH