Home » डूंगरपुर का नाम राज्य में ही नहीं बल्कि पूरे देश में होगा प्रसिद्ध : सभापति गुप्ता

डूंगरपुर का नाम राज्य में ही नहीं बल्कि पूरे देश में होगा प्रसिद्ध : सभापति गुप्ता

by admin@bremedies
0 comment

डूंगरपुर परिषद के दो साल पूरे होने पर दो साल विकास के नाम समारोह का आयोजन

डूंगरपुर/निसं। नगर परिषद के कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर बेमिसाल दो साल विकास के नाम समारोह शहीद स्मारक पार्क में आयोजित किया गया। समारोह में राज्यसभा सांसद हर्षवद्र्धन सिंह ने अध्यक्षता की, जबकि मुख्य अतिथि राज्यमंत्री सुशील कटारा, विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष वेलजी पाटीदार, भाजपा जिला महामंत्री सुदर्शन जैन, वरिष्ठ भाजपा नेता शंकर सिंह सोलंकी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गुरू प्रसाद पटेल सुशीला भील रहे।
समारोह को संबोधित करते हुए सभापति के.के. गुप्ता ने कहा कि नगर परिषद द्वारा दो साल के अल्प कार्यकाल में ही नगर को कई सौगातें दी गई हैं और आने वाले सालों में भी और भी कई विकास कार्य विभिन्न क्षेत्रों में किये जाएंगे, जिससे डूंगरपुर का नाम राज्य में ही नहीं बल्कि पूरे देश में प्रसिद्ध होगा। शहर विकास और सौंदर्यीकरण में परिषद निरंतर नवाचार किये जा रहे हैं। शहर की सुंदरता बढानें में प्रत्येक नगरवासी का अमूल्य योगदान हैं। सभापति ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में नगर में किये गए कार्यों की बदौलत राज्य स्तर पर परिषद को सम्मान प्राप्त हुआ हैं। डूंगरपुर को अमृत शहर श्रेणी में शामिल कर दिया गया हैं और जनवरी 2018 में सरकार द्वारा सर्वेक्षण किया जाएगा। इस सर्वेक्षण में प्रथम आने और प्रोत्साहन राशि 500 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए नगरवासियों का सहयोग अपेक्षित हैं। समारोह में शहीद स्मारक पार्क में लगाई गई शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव की प्रतिमाओं सहित 110 फीट ऊंचे मोन्यूमेन्ट राष्ट्रीय ध्वज का लोकापर्ण राज्यमंत्री सुशील कटारा, महाराज कुंवर व राज्यसभा सांसद हर्षवद्र्धन सिंह, जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट, भाजपा जिला महामंत्री सुदर्शन जैन व अन्य अतिथियों द्वारा किया गया।
समारोह में नगर परिषद द्वारा आगामी वर्ष में किये जाने वाले भावी विकास कार्यों के कलेण्डर का विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। वहीं भावी कार्यों में प्रताप नगर में नवग्रह पार्क निर्माण, गेपसागर झील में आधुनिक वाटर स्क्रीन, बर्ड सेन्चुरी, पुराने शहर में आधुनिक बगीचों का निर्माण, धर्मशाला, मेरिज हॉल, वसुंधरा विहार में महाराणा प्रताप पार्क, प्रत्येक वार्ड में सामुदायिक भवन, पुरानें शहर में पार्किंग, स्टैंड, धनमाता पहाडी का सौंदर्यीकरण, मुख्यमंत्री आवासीय योजना में 360 मकानों का आवंटन, नेहरू पार्क का जीर्णोद्धार, बादल महल का जीर्णोद्धार, उत्तम सेवा मार्ग का लोकार्पण, ठोस कचरा प्रबंधन, हेरिटेज संरक्षण आदि शामिल हैं। ा आयोजन

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH