Home व्यापार डिक्सन टेक्नोलॉजी और भारत रोड नेटवर्क IPO के जरिए जुटाएंगी 1200 करोड़ रुपये

डिक्सन टेक्नोलॉजी और भारत रोड नेटवर्क IPO के जरिए जुटाएंगी 1200 करोड़ रुपये

by admin@bremedies
0 comment

नई दिल्ली। (जेएनएन)। प्राइमरी बाजार में सुधार के मद्देनजर कंपनियां धड़ाधड़ आइपीओ लेकर आ रही हैं। इस हफ्ते भी बाजार में डिक्सन टेक्नोलॉजी और भारत रोड नेटवर्क अपने पब्लिक इश्यू पेश करेंगी। दोनों कंपनियों ने इन आईपीओ से 1,200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। इन्हें छह से आठ सितंबर के बीच सबस्क्रिप्शन के लिए खोला जाएगा।
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने अपने आइपीओ के लिए 1,760 से 1,766 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। इस पब्लिक इश्यू के जरिये कंपनी 600 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस ऑफर में 60 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इस इश्यू से जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल तिरुपति स्थित प्लांट में एलईडी टीवी बनाने की यूनिट लगाने समेत कई कामों में किया जाएगा।
श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस की सहयोगी कंपनी भारत रोड नेटवर्क ने आइपीओ के लिए 195 से 205 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। इससे कंपनी 600 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी ने पिछले हफ्ते दिए अपने बयान में कहा था कि पब्लिक इश्यू के लिए 2.93 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। डिक्सन टेक्नोलॉजी और भारत रोड नेटवर्क कंपनियों ने बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होने का प्रस्ताव दिया है।
शेयर बाजार में तेजी के बीच और अस्थिरता के बावजूद करीब दो जर्न कंपनियों ने इस वर्ष अबतक बाजार नियामक सेबी के पास आईपीओ के पेपर्स जमा किये हैं। अबतक कुल 17 कंपनियों जिनमें बीएसई, एवेन्यू सुपरमार्ट्स, हाउसिंग एंड अर्बन डेवेलप्मेंट कॉरपोरेशन (हुडको), इरीस लाइफ साइसेंज एंड कोचिन शिपयार्ड शामिल है, ने शुरुआती शेयर सेल ऑफर के जरिए 12000 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटा लिए हैं।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH