Home प्रादेशिक द राइट टॉक में हुई महिला अधिकारों पर चर्चा

द राइट टॉक में हुई महिला अधिकारों पर चर्चा

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज/जयपुर। फोर्टी वूमेन विंग की ओर से जयपुर में अजमेर रोड़ स्थित प्रतिष्ठा बैंक्विट में महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए एक ऐतिहासिक कार्यक्रम “द राइट टॉक” का आयोजन किया गया, जिसमें जयपुर शहर के पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने की-नोट स्पीकर के रूप में तथा डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।
फोर्टी वूमेन विंग की महासचिव ललिता कुच्छल ने कार्यक्रम को मॉडरेट किया तथा महिलाओं की सुरक्षा एवं अधिकारों के बारे में की-नोट स्पीकर महोदय से प्रश्न पूछे। कार्यक्रम की शुरुआत में फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया कि फोर्टी वूमेन विंग ने पिछले 6 सालों में महिला सशक्तिकरण के लिए अनेकों सराहनीय कार्य किए हैं। साथ ही उन्होंने फोर्टी की अन्य गतिविधियों से अवगत कराया। कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 300 महिलाओ एवं छात्राओं ने महिला अधिकारों को लेकर अनेक प्रश्न पूछे जिनका आनंद श्रीवास्तव ने जवाब देकर संतुष्ट किया। यह ऐतिहासिक कार्यक्रम सिर्फ अधिकारों की जागरूकता तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि महिलाओं को पुलिस को नजदीकी से जानने का मौका मिला जिससे आमजन में पुलिस के प्रति संवेदनशीलता की भावना उभर कर सामने आई।
ललिता कुच्छल ने बताया की फोर्टी वूमेन विंग द्वारा इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाते रहेंगे। कार्यक्रम के अंत में फोर्टी वूमेन विंग की अध्यक्ष रानू नाथानी श्रीवास्तव ने सभी आगंतुकों, मीडिया, कोर टीम आदि का धन्यवाद व्यक्त किया।

You may also like

Leave a Comment