Home » एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 19वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 में युवा खिलाडिय़ों की खास उपलब्धियों को किया सेलिब्रेट

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 19वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 में युवा खिलाडिय़ों की खास उपलब्धियों को किया सेलिब्रेट

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज़/जयपुर। भारत का सबसे बड़ा एसएफबी, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी) ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आयोजित 19वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 (19वीं नेशनल यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024) में युवा खिलाडिय़ों मुस्कान और गजेंद्र सिंह की असाधारण उपलब्धियों की घोषणा की है। मुस्कान और गजेंद्र दोनों एयू एसएफबी ‘बानो चैंपियन’ सीएसआर पहल का हिस्सा हैं, जो ग्रामीण युवाओं को निर्देशित खेल प्रशिक्षण (स्पोर्ट्स ट्रेनिंग) प्रदान करता है।
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के फाउंडर, एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा कि हमें मुस्कान और गजेंद्र पर उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बेहद गर्व है। पूरी टीम एयू की ओर से मैं दोनों एथलीट को 19वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 में उनकी खास उपलब्धियों के लिए बधाई देता हूं। उनका जुनून हम सभी को सीमाओं से परे जाकर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है। यह हमारे युवाओं की क्षमता और उनकी आकांक्षाओं का प्रोत्साहित करने के महत्व को दर्शाता है। हम ग्रामीण भारत में ऐसी खास प्रतिभाओं की लगातार तलाश करने और उनकी क्षमता को अधिकतम करने के लिए जमीनी स्तर पर उनका पोषण करने और उन्हें बड़े प्लेटफार्म पर गौरव हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
राजस्थान के किशनगढ़ बास की मुस्कान ने 1,000 मीटर दौड़ वर्ग में पहला स्थान हासिल किया है और उन्होंने 2 मिनट 51.11 सेकंड के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। वित्तीय चुनौतियों पर काबू पाने से लेकर इस उपलब्धि को हासिल करने तक की उनकी यात्राउनके मजबूत संकल्प को दिखाती है।
मुस्कान ने कहा कि मैं एयू फाउंडेशन और मेरे कोच शाहरुख सर के मार्गदर्शन के लिए बहुत आभारी हूं। उनके मार्गदर्शन और संसाधनों ने मेरी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसके चलते यह यात्रा इस स्वर्ण पदक और राष्ट्रीय रिकॉर्ड तक पहुंची। यह उपलब्धि दृढ़ संकल्प और इच्छा शक्ति को उजागर करती है।
मुस्कान का एथलेटिक करियर स्थानीय प्रतियोगिताओं से शुरू हुआ और लगातार राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ता गया। उन्होंने खेलो इंडिया यूथ गेम्स और अलग अलग राज्य-स्तरीय टूर्नामेंट जैसे आयोजनों में प्रशंसा हासिल की।
17 वर्ग में, राजस्थान के शाहपुरा (जयपुर) के गजेंद्र सिंह ने 200 मीटर दौड़ में कांस्य पदक हासिल किया। गजेंद्र का एथलेटिक्स के प्रति निरंतर प्रदर्शन और समर्पण राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर उनकी सफलताओं से स्पष्ट हुआ है।
गजेंद्र ने कहा कि मैं इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवार, कोच और खेल समुदाय के अटूट समर्थन को देता हूं।
गजेंद्र ने 2022 में अपनी एथलेटिक यात्रा शुरू की और तब से जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में रजत और कांस्य और राजस्थान राज्य खेलों में स्वर्ण सहित कई पदक जीते हैं। वर्तमान में वह नेताजी सुभाष चंद्र राष्ट्रीय खेल संस्थान, पटियाला में प्रशिक्षण ले रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखते हैं।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH