Home प्रादेशिक नई सोच-नये राजस्थान के निर्माण की परिकल्पना का शुभारंभ

नई सोच-नये राजस्थान के निर्माण की परिकल्पना का शुभारंभ

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज़/जयपुर। नई सोच-नये राजस्थान के निर्माण की परिकल्पना के साथ पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच, ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ एवं दी एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के संयुक्त तत्वाधान में न्यू लीडरशिप प्रशिक्षण शिविर के आयोजन पर चर्चा हुई कि पंचायत से विधानसभा/लोकसभा तक कैसे जाये? राजनीति की उभरती प्रतिभाओं का चुनाव के लिए कैसे मौका मिले? इस उद्देश्य के साथ एक संयुक्त बैठक होटल मीनू-इन में आयोजित की गई।
जिसकी अध्यक्षता मंच की संस्थापक मधु शर्मा ने की। बैठक में ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष किशोर कुमार टॉक, प्रदेश महामंत्री नीरज चतुर्वेदी, दी एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार जैन व पप्पू प्रधान, अलवर से विशेष रुप से उपस्थित होकर उक्त विषय के क्रियान्वयन की रुप रेखा पर विशेष रुप से चर्चा की गई।
मधु शर्मा ने कहा कि अच्छी छवि, नई सोच व प्रगतिशील विचाधारा के व्यक्तित्व को आगे लाने की जरुरत है, ताकि राजनीति में व्याप्त करप्शन को व परिवारवाद को समाप्त किया जा सके। हम इस प्रशिक्षण शिविर में इन गुणों से युक्त लोगों को तराश कर उन्हें हीरा बनाने का कार्य करना चाहते हैं, ताकि वे भविष्य में प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकें और नई नेतृत्व क्षमता के साथ विकास की गंगा के साक्षि बनें।
बैठक में जुलाई, 2022 में 200 विधानसभाओं से 400 उभरते नेतृत्व का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का सामूहिक निर्णय लिया गया। उक्त प्रशिक्षण शिविर जयपुर में ही रखा जायेगा। किसी भी विचारधारा या संगठन का व्यक्ति प्रशिक्षण शिविर में पंजीयन करा सकता है। पंजीयन निम्न मोबाईल नं. पर 9314873711, 9829014682, 6376150572 ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन दिनांक 30 जून, 2022 तक ही हो सकेंगे। किसी भी कार्य दिवस में उक्त कार्यालय में व्यक्तिगत उपस्थित होकर भी रजिस्ट्रेशन कराये जा सकते हैं। एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान, 99, मोहन बाड़ी, गलता रोड़, गोवर्धन गार्डन के सामने, नियर मिलेयू फिल्ड स्कूल, जयपुर। प्रशिक्षार्थी का चयन उसके बायोडाटा की जाँच के बाद सूचित कर आंमत्रित किया जायेगा।

You may also like

Leave a Comment