Home » ‘रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर लि.’ में दीर्घावधि निवेश होगा मुनाफे का सौदा

‘रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर लि.’ में दीर्घावधि निवेश होगा मुनाफे का सौदा

by Business Remedies
0 comment

29 सितंबर 2022 तक आईपीओ में निवेश कर सकते हैं निवेशक

बिजनेस रेमेडीज/जयपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर आधारित ‘रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर लिमिटेडÓ कोयला आपूर्ति क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख कंपनी है। कंपनी द्वारा कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर आईपीओ लाया जा रहा है।
कंपनी का आईपीओ आज आवेदन के लिए खुल रहा है। कंपनी कोयले का वृहद स्तर पर आयात कर देश में आपूर्ति कर रही है। वर्ष 2008 में कंपनी का इनकॉरपोरेशन हुआ था। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में भारत के कोयले के साथ इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का कोयला शामिल है। ऑस्ट्रेलिया में अडानी ग्रुप द्वारा कोयले की बिक्री शुरू की गई है और कंपनी वहां से कोयले का आयात कर रही है। कंपनी विभिन्न क्षेत्रों यानी बिजली, स्टील, रोलिंग और अन्य उद्योगों में ग्राहकों को उत्पादों की आपूर्ति कर रही है।
ग्राहकों के आर्डर का प्रभावी क्रियान्वयन करने के लिए कंपनी रेलवे व सड़क ट्रांसपोर्ट के माध्यम से कोयले की आपूर्ति करती है। कंपनी को छत्तीसगढ़ रायपुर में स्थित होने का बड़ा फायदा मिलता है क्योंकि यहां पर स्टील व रोलिंग संबंधी कारोबारी गतिविधियां वृहद स्तर पर होती है और वर्ष भर कोयले की मांग बनी रहती है।
कंपनी प्रवर्तक 39 वर्षीय महेंद्र आहूजा कंपनी के प्रबंध निदेशक भी हैं। वर्ष 2007 से वें रायपुर शहर में सफलतापूर्वक रियल स्टेट का कारोबार कर रहे हैं। कोयला आपूर्ति कारोबार में भी उन्होंने अनुभव के साथ सफलता हासिल की है।
कंपनी के आईपीओ के संबंध में जानकारी: ‘रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर लिमिटेडÓ का आईपीओ आज खुलकर 29 सितंबर 2022 को बंद होगा। कंपनी द्वारा 10 रुपए फेसवैल्यू के 1114800 शेयर 105 रुपए प्रति शेयर जारी कर 11.71 करोड़ रुपए जुटाए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा फ्रेश इश्यू के माध्यम से 6.27 करोड़ रुपए और ऑफर फॉर सेल के माध्यम 5.43 करोड़ रुपए जुटाए जा रहे हैं। कंपनी के आईपीओ का लॉट साइज 1200 शेयरों का है यानी कि निवेशकों को कंपनी का एक खरीदने के लिए लॉट 1.26 लाख रुपए निवेश करने होंगे। कंपनी के आईपीओ का प्रबंधन प्रमुख लीड मैनेजर कंपनी ग्रेटेक्स कार्पोरेट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है।
नोट: कंपनी के आईपीओ में निवेश करने से पूर्व निवेशकों को पंजीकृत निवेश सलाहकारों से सलाह लेनी चाहिए।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH