Home » मारुति सुजुकी ने घरेलू बाजार में दो करोड़ यात्री वाहन बेचने की उपलब्धि की हासिल

मारुति सुजुकी ने घरेलू बाजार में दो करोड़ यात्री वाहन बेचने की उपलब्धि की हासिल

by Business Remedies
0 comment

नई दिल्ली। कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने घरेलू बाजार में दो करोड़ यात्री वाहन बेचने की उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसने 37 साल से कम समय में यह उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने 14 दिसंबर 1983 को अपने पहले यात्री वाहन की बिक्री की थी।
कंपनी ने मारुति 800 की बिक्री के साथ इस यात्रा की शुरुआत की थी। एमएसआई ने कहा कि उसने पहले एक करोड़ यात्री वाहन की बिक्री करीब 29 साल में की, जबकि अगले एक करोड़ यात्री वाहन आठ साल में ही बेच डाले गये। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा, हम इस नये कीर्तिमान से उत्साहित हैं। यह उपलब्धि हासिल करना कंपनी, हमारे आपूर्तिकर्ताओं तथा डीलरों के लिए शानदार प्रोत्साहन है।
मारुति सुजुकी की बिक्री नवंबर में 1.9 प्रतिशत गिरी: मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री नवंबर महीने में 1.9 प्रतिशत गिरकर 1,50,630 इकाइयों पर आ गयी। कंपनी ने कहा कि पिछले साल नवंबर में उसने 1,53,539 इकाइयों की बिक्री की थी। कंपनी ने कहा कि आलोच्य माह के दौरान उसकी घरेलू बिक्री पिछले साल की 1,46,018 इकाइयों की तुलना में 1.6 प्रतिशत गिरकर इस साल 1,43,686 इकाइयों पर आ गयी।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH