Home ऑटो हीरो के वाहन 1 दिसम्बर से खरीदना पड़ेगा महंगा

हीरो के वाहन 1 दिसम्बर से खरीदना पड़ेगा महंगा

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज/नई दिल्ली। अगले महीने से हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ी खरीदना महंगा होने वाला है। कंपनी ने 1 दिसम्बर से अपनी टू-व्हीलर की कीमतों में 1,500 रुपए तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इससे हीरो डीलक्स, स्प्लेंडर और पैशन सहित अन्य गाडिय़ां महंगी हो जाएंगी।

मेकिंग कॉस्ट बढऩे को बताया वजह: हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, मेकिंग कॉस्ट की वजह से बाइक और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी करने की जरूरत पड़ी है। कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने बताया कि मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की कीमत बढ़ाना अनिवार्य हो गया है।  महंगाई के चलते गाडिय़ों के अलग-अलग कॉम्पोनेंट्स की लागत बढ़ी है, इसलिए इनकी ओवर ऑल मेकिंग कॉस्ट बढ़ी है। इसलिए हम सभी गाडयि़ों की कीमत में इजाफा करने जा रहे हैं।

सभी गाडिय़ों की कीमत में अलग-अलग इजाफा: ये गाडिय़ां 1 दिसम्बर से 1500 रुपए तक महंगी हो जाएंगी। सभी गाडयि़ों की कीमत में अलग-अलग इजाफा किया जाएगा। हीरो की स्प्लेंडर कई महीनों से देश की नंबर-1 मोटरसाइकिल बनी हुई है। अक्टूबर में हीरो ने स्प्लेंडर की 2,61,721 यूनिट बेचीं।

इससे पहले सितंबर में बढ़ाए थे दाम: इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल सितम्बर महीने में भी गाडिय़ों की कीमतों में इजाफा किया था। तक कंपनी ने सभी टू-व्हीलर्स मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में 1000 रुपए से 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी।

पिछले साल 4 बार बढ़ाई कीमतें: हीरो मोटोकॉर्प में 2021 में चार बार कीमतें बढ़ा चुकी है। कंपनी ने जनवरी, अप्रैल, जुलाई और सितंबर में अपनी गाडिय़ां महंगी की थीं। तब भी कीमतें बढऩे की वजह पीछे रॉ मटेरियल का महंगा होना बताया गया था।

You may also like

Leave a Comment