Thursday, August 11, 2022
Home प्रादेशिक हिन्दुस्तान जिंक ने बिछडी एवं सिहाडा में सामुदायिक विकास कार्यों का किया उद्घाटन

हिन्दुस्तान जिंक ने बिछडी एवं सिहाडा में सामुदायिक विकास कार्यों का किया उद्घाटन

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है जिसके लिए कंपनी एवं प्रबंधन बधाई के पात्र है एवं कंपनी भविष्य में भी समुदाय के कल्याण के लिए इसी प्रकार कार्य जारी रखे, जिससे अधिकाधिक लोगो को इसका लाभ मिलें। यह बात मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछडी एवं सिहाडा में सामुदायिक विकास कार्यों के उद्घाटन एवं शिलान्यास के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही।
हिंदुस्तान जिंक ने देबारी के निकट बिछडी ग्राम में बस स्टैंड प्रतिक्षालय, शुद्ध पेयजल एटीएम का उद्घाटन, सामुदायिक भवन के पुनर्निमाण कार्य का शिलान्यास, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिहाडा में कक्षाकक्ष एवं सिहाडा में शुद्ध पेयजल हेतु वॉटर एटीएम का उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर अनिल त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी जहां सयंत्र में आधुनिक तकनीक से जीरो हार्म और जीरो वेस्ट को ध्यान में रख कर देबारी स्मेल्टर के संचालन कर रहा है वहीं समुदाय के उत्थान और विकास भी कंपनी की प्राथमिकता में है। बिछडी गांव में एवं आस-पास के क्षेत्र के लगभग 5 हजार से अधिक यात्री आवागमन के दौरान प्रतीक्षालय का उपयोग कर सकेगें। गरिया मंगरी बिछडी में सामुदायिक भवन का पुनर्निमाण करने से स्वयं सहायता समूहों से जुडी 200 से अधिक महिलाओं को नियमित बैठक एवं महिला सशक्तिकरण हेतु विभिन्न गतिविधियों के लिए उपयोग कर इसका लाभ मिलेगा। वहीं शुद्ध पेयजल हेतु वाटर एटीएम से 500 से अधिक गा्रमवासी लाभान्वित होगें। इससे पूर्व हिंदुस्तान जिंक ने 6 एटीएम के साथ 3 आरओ प्लांट मेडता, महाराज की खेड़ी और मंडेसर गांव पहले ही स्थापित किये है, जो सेल्फ सस्टेनेबल मोड पर चल रहे हैं। मेड़ता गांव में स्थापित आरओ प्लांट से उपचारित जल की आपूर्ति की जा रही है जो कि ग्रामीण क्षेत्र में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा रहा है जो कि लोगो को जल जनित रोगों से बचाव और स्वास्थ्य सुधार में कारगर साबित हो रहा हैै। प्रत्येक एटीएम की क्षमता 3 हजार लीटर है, जिसमें टैंकर द्वारा पानी उपलब्ध करा आपूर्ति की जाएगी।

You may also like

Leave a Comment