Thursday, August 11, 2022
Home प्रादेशिक सामाजिक कार्यकर्ता एवं सफल उद्यमी शेखर मेहता होंगे रोटरी इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट

सामाजिक कार्यकर्ता एवं सफल उद्यमी शेखर मेहता होंगे रोटरी इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट

by Business Remedies
0 comment

जयपुर। निरक्षरता-भारत छोड़ो, आपदा प्रबंधन, पोलियो उन्मूलन एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं विश्वव्यापी कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले शेखर मेहता को रोटरी इंटरनेशनल प्रेसिडेंट २०२१-२२ बनाए जाने पर जयपुर के बिडला सभागार में मंगलवार को सम्मानित किया गया। जयपुर में जन्मे व मूलत: जोधपुर के निवासी मेहता को रोटरी के इतिहास में युवा रोटरी इंटरनेशनल प्रेसिडेंट्स में से एक बनने का भी गौरव प्राप्त हुआ है।
भारत में रोटरी की स्थापना के शताब्दी वर्ष एवं शेखर मेहता के सम्मान समारोह में रोटरी पीडीजी डॉ अशोक गुप्ता, पीआरआईडी मनोज देसाई, डीजीई बीना देसाई, इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट ३०५४ एवं सम्मान समिति के सदस्यों सहित देशभर से तकरीबन ९०० रोटेरियन्स सम्मिलित होंगे।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजेगी शाम : यह शाम विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजी होगी। जिसमें आईआईएस डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय के रोटरैक्टर्स क्लासिकल व सेमी क्लासिकल नृत्य प्रस्तुति, फैशन शो आदि के माध्यम से इस शाम को खूबसूरत बनाया जाएगा। वहीं इस अवसर पर रवीन्द्र उपाध्याय की मनमोहक प्रस्तुति भी आकर्षण का प्रमुख केन्द्र रहेगा। साथ ही विश्वविद्यालय के रोटरैक्टर्स गांधीजी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
लोगों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील शेखर मेहता ने पोलियो उन्मूलन के विश्वव्यापी कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका निभाई है। इन्होंने भुवनेश्वर, हुगली और कोलकता में अस्पतालों की स्थापना की है। सेविंग लिटिल हाट्र्स चेरेटी संस्था के अध्यक्ष मेहता ने लगभग दो हजार बच्चों की हार्ट सर्जरी करवाने में सहायता प्रदान की है। मेहता आपरा प्रबंधन में भी सक्रिय रहे हैं।

You may also like

Leave a Comment