Thursday, August 11, 2022
Home प्रादेशिक मैरिको लिमिटेड ने राजस्थान सरकार के साथ किया करार

मैरिको लिमिटेड ने राजस्थान सरकार के साथ किया करार

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज
मैरिको लिमिटेड ने अपने फ्लैगशिप अभियान निहार शांति पाठशाला फनवाला के तहत टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम के लॉन्च के लिए राजस्थान सरकार के साथ समझौता पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। बच्चों की शिक्षा एवं प्रगति सुनिश्चित करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए यह अभियान सरकारी स्कूल के टीचर्स को प्रभावशाली एवं इनोवेटिव टीचिंग पद्धति प्रदान करेगा और वो अपने-अपने समुदायों में बच्चों को इंग्लिश भाषा में इंग्लिश एवं अन्य विषय पढ़ा सकेंगे।
इस अवसर पर प्रियंका पुरी (मैरिको लिमिटेड पर एजुकेशन सीएसआर अभियानों की अध्यक्षा) तथा अभिषेक भागोतिया, एसपीडी (एसएमएसए), राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षामंत्री एवं अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में हस्ताक्षर किये।
इस प्रोग्राम का उद्देश्य 10,000 से ज्यादा बच्चों को लाभान्वित करना है। यह कार्यक्रम जिले में 100 से ज्यादा सरकारी स्कूल टीचर्स तक पहुंचेगा तथा उन्हें इंग्लिश भाषा पढ़ाने की अद्वितीय विधियों का प्रशिक्षण देगा एवं आवश्यक सामग्री प्रदान करेगा। इसके अलावा यह इस अभियान के तहत बच्चों को अध्ययन सामग्री भी नि:शुल्क प्रदान करेगा। साथ ही टोल-फ्री नंबर द्वारा कभी भी एवं कहीं भी बेसिक इंग्लिश लैंग्वेज ट्रेनिंग की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। यह अभियान एक एनजीओ पार्टनर, लीप फॉर वर्ड के सहयोग से जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर और झुंझनू जिलों में 5 महात्मा गांधी मीडियम सरकारी स्कूलों तथा अलवर जिले के किशनगढ़बास एवं रामगढ़ ब्लॉक्स के 96 माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में क्रियान्वित किया जाएगा।
इस अभियान के बारे में उदयराज प्रभु, हेड सीएसआर, मैरिको लिमिटेड ने कहा कि मैरिको के निहार शांति आमला ने सदैव बच्चों की शिक्षा के उद्देश्य में सहयोग किया है। राजस्थान सरकार के साथ यह सहयोग ग्रामीण भारत में गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने और लर्निंग के परिणाम सुधारने के लिए सरकार के सतत विकास के उद्देश्यों के अनुरूप है।

You may also like

Leave a Comment