Home » जस 19 की आभा से चमका जयपुर, जेईसीसी परिसर में ज्वैलरी शो का हुआ आगाज

जस 19 की आभा से चमका जयपुर, जेईसीसी परिसर में ज्वैलरी शो का हुआ आगाज

by Business Remedies
0 comment

जयपुर। कलर इन्द्रधनुषी चकाचौंध और ज्वैलरी की दिल छूती दमक के बीच देश के नामी ज्वैलरी शो जस-19 के तेहरवें संस्करण का सीतापुरा स्थित जेईसीसी में मुख्य अतिथि के रूप में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (इंडस्ट्री) सुबोध अग्रवाल और विशिष्ट अतिथि सचिव (वित्त) पृथ्वी सिंह ने रिबन काट और दीप प्रज्वलित कर आगाज करते हुए कहा की ज्वैलर्स एसोसिएशन का यह प्रयास सराहनीय है, ऐसे शो अन्य स्थानों पर भी आयोजित किये जाने चाहिए। इससे कारोबार तो बढ़ता ही है और नए रोजगार के अवसर भी पैदा होते है। इस मौके पर ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुख पत्र शो गाइड का विमोचन भी किया गया।
शो के दौरान जिला कलैक्टर जगरूप सिंह यादव ने भी शो का विजिट किया और प्रदर्शित ज्वैलरी के डिजाइन्स की प्रशंंसा की।
पहला दिन बायर्स टू बायर्स के नाम रहा : अध्यक्ष संजय काला और सचिव डीपी खण्डेलवाल ने बताया की 9 अप्रेल तक चलने वाले इस शो का पहला दिन पूरी तरह बायर्स टू बायर्स के नाम रहा। इस दौरान देश-विदेश से आये करीब एक हजार बायर्स ने बूथ-बूथ जाकर रंगीन रत्नों को परखा तो अपनी पसन्द की ज्वैलरी डिजाईन पर भी फोकस किया। उन्होंने आने वाले वैवाहिक सीजन को देखते हुए अपने ऑडर्स भी बुक किये, जिससे जबरदस्त बुकिंग मिलने और बायर्स की ट्रेड इंक्वायरी से यहां पार्टिसिपेट कर रहे जौहरियों के चेहरे खिल उठे।
किसी भी ज्वैलरी शो में पहली बार बनाए गए ‘एमरल्ड पैवेलियनÓ ने बायर्स को न सिर्फ अपनी ओर आकर्षित किया बल्कि एक ही छत के नीचे विभिन्न श्रेणी की एमरल्ड खरड से लेकर फिनिश्ड स्टोन ने उनकी कारोबारी जरूरत को भी पूरा किया।
शो कन्वीनर रामशरण गुप्ता ने बताया की शाम को एक रंगारंग म्यूजीकल प्रोग्राम के बीच बारहवें ज्वैलरी डिजाइन कॉम्पीटिशन के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैम एण्ड ज्वैलरी प्रमोशन काउंसिल चेयरमैन प्रमोद डेरेवाला ने ज्वैलरी डिजाइन कॉम्पीटिशन के विजेताओं को जिसमें ओपन फॉर ऑल केटेगिरी में प्रथम स्थान पर रूचि अनिल अग्रवाल, जयपुर द्वितीय स्थान पर विरल पांचाल, सूरत तृतीय पर दर्शिका भार्गव, जयपुर रहे। इसी प्रकार प्रोफेशनल्स केटेगिरी में प्रथम जयंती अनन्त भट्ट, सूरत, द्वितीय पर वृतिका सेवदा, कोलकाता और तृतीय स्थान पर श्रृति जयकुमार सूरत रहे। वहीं स्टूडेन्ट केटेगिरी में प्रथम स्थान पर संगीता उत्तम वैरा, मुम्बई द्वितीय पर अवनित मनसुख कोठारी, मुम्बई, तृतीय स्थान पर वृतिका मिलिंद, मुम्बई रही। इसी तरह ज्वैलर्स केटेगिरी में प्रथम स्थान पर रानीवाला ज्वैलर्स प्रा. लि., जयपुर, द्वितीय पर गीता श्याम ज्वैलर्स, जयपुर और तृतीय स्थान पर रानीवाला ज्वैलर्स प्रा. लि. जयपुर रहा, जिन्हें पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर प्रोफेशनल्स, स्टूडेन्ट्स और ओपन फॉर ऑल में प्रथम पुरस्कार के रूप में 51,000 रुपये नकद, सर्टिफिकेट और ट्रॉफी प्रदान की गई, जबकि दूसरे स्थान के विजेता को 25,000 रुपये नकद, सर्टिफिकेट और ट्रॉफी तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले विजेताओं को 11,000 रुपये नकद, सर्टिफिकेट व ट्रॉफी प्रदान की। साथ ही ज्वैलर केटेगिरी में प्रथम तीन स्थान पर रहने वाले विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट दिये गये।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @ Singhvi publication Pvt Ltd. | All right reserved – Developed by IJS INFOTECH