Home प्रादेशिक चार दिवसीय ज्वैलरी शो ‘जस-2022’ का हुआ समापन

चार दिवसीय ज्वैलरी शो ‘जस-2022’ का हुआ समापन

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज़/जयपुर। ‘जयपुर फाउंडेशन डे’ के खास मौके पर ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर ने अपने तीसरे बीटूबी ज्वैलरी शो ‘जस-2022’ के ‘कनेक्ट टू सोर्स’ संस्करण को पेश किया। इस बार ‘जस’ प्रीमियम बीटूबी शो का उद्धघाटन 18 नवंबर 2022, को सीतापुरा स्थित जेईसीसी भवन में किया गया। इस मौके पर भारतीय सिनेमा जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्री भाग्यश्री उपस्थित रही। इनके साथ ही सम्मानित अतिथि रफीक खान, (चेयरमैन, राजस्थान स्टेट कमिश्नर फॉर माइनॉरिटीज), राजीव अरोड़ा (चेयरमैन, राजस्थान समाल इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन), अशोक लाहोटी (विधायक, सांगानेर) और प्रमोद अग्रवाल (डेरेवाला), (चेयरमैन, नेशनल जैम्स-ज्वैलरी कौंसिल ऑफ इंडिया) भी उपस्थित थे।
ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर, के अध्यक्ष डी.पी. खण्डेलवाल ने शो में उपस्थित सभी अथितियों, परदर्शकों, मेजबान खरीददारों और जस समिति का गर्मजोशी से स्वागतकिया। ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर, की ओर से सभी सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गये। इसके बाद मुख्य अतिथि भाग्यश्री ने समस्त ज्वैलर्स एसोसिएशन कमेटी के साथ ‘जस-2022 शो गाइड’ का विमोचन किया गया।
इस मौके पर त्रछ्वश्वक्कष्ट के रीजनल चेयरमैन (राजस्थान) निर्मल बरडिया और ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष डी.पी. खण्डेलवाल के मध्य एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गये। इस समझौते ज्ञापन के तहत रत्न और आभूषण उद्योग की दक्षता बढ़ाने के लिए लैब परीक्षण में 10 प्रतिशत की छूट ज्वैलर्स एसोसिएशन के सदस्यों को दी गई है, जिसकी जानकारी त्रछ्वश्वक्कष्ट के रीजनल चेयरमैन (राजस्थान) निर्मल बरडिय़ा ने दी।
इस बार यह शो ‘कनेक्ट टू सोर्स’ के नवीनतम और रचनात्मक संस्करण के साथ पेश किया गया। जयपुर जो गुलाबी नगरी के नाम से विख्यात है, इसी के साथ ही जयपुर का नाम कलर्ड जैम स्टोंस के लिए भी प्रसिद्ध है, जयपुर अब जैम स्टोंस से बने हस्तनिर्मित आभूषणों, जडाऊ ज्वैलरी, कुंदन-मीणा आदि के लिए मुख्य सोर्स हो गया है। देश-विदेश से लोग यहाँ के आभूषणों की खरीददारी करते हैं। इसी विषय को महत्व देने के लिए इस शो की थीम ‘कनेक्ट टू सोर्स’ रखी गई। यह शो पूर्णत: व्यापार केंद्रित रहा।
इस मौके पर मुख्य अतिथि भाग्यश्री ने कहा कि जयपुर में होना हमेशा अच्छा लगता है, क्योंकि मेरा राजस्थान और इस शहर से व्यक्तिगत लगाव है। यह प्रदर्शनी बहुत ही खूबसूरत है , मुझे बहुत सारे रत्न हीरे, कुंदन चमकते हुए दिखाई दे रहें हैं, मैं उन्हें देखने और उनमे से कुछ खरीदने के लिए उत्साहित हूं।
साथ ही लोगों में इस शो के लिए काफी उत्सुकता दिखाई दी। इस शो में देश-विदेश से आये बहुत से व्यापारियों ने हिस्सा लिया।

You may also like

Leave a Comment