Home प्रादेशिक ग्रेन एक्स इंडिया एक्जीबिशन शुरु, देश-विदेश के निर्माताओं ने मशीनों का किया प्रदर्शन

ग्रेन एक्स इंडिया एक्जीबिशन शुरु, देश-विदेश के निर्माताओं ने मशीनों का किया प्रदर्शन

by admin@bremedies
0 comment

जयपुर। जेईसीसी, सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया, जयपुर में ग्रेन एक्स इंडिया एक्जीबिशन का शुभारम्भ हुआ। एक्जीबिशन का उदï्घाटन राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता ने किया।
राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के तत्वाधान में एडमास इवेंट्स प्राईवेट लिमिटेड द्वारा राज्य के व्यापारियों और उद्योगपतियों को जागरूक करने के लिये इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान देश के सभी प्रांतों से मशीन निर्माता द्वारा अपनी मशीनें प्रदर्शित की गई।
साथ ही कोरिया, जापान, जर्मनी, ताईवान, तुर्की और चीन आदि देशों की मशीनों का भी प्रदर्शन किया गया। एक्जीबिशन में कलर सोर्टर मशीन बनाने वाली कंपनियां, सायलोस बनाने वाली कंपनियां, प्री इंजीनियरिंग बिल्डिंग बनाने वाली कंपनियां, पीनट बनाने में विशेषता रखने वाली कंपनियां, कलर सोर्टर के इंजेक्टर बनाने वाली कंपनियां और नई तकनीक से पैकिंग मेटेरियल, प्रिंटिंग मेटेरियल कंपनियां अपना लाईव डेमों दे रही हैं।
इन मशीनों के माध्यम से चावल, गेहंू, दाल, मसाले, आटा, मैदा, बेसन, पिनट्स, चना और तेल के क्षेत्र में काम में लाई जाने वाली उच्चतम तकनीक का भी प्रदर्शन इस प्रदर्शनी के माध्यम से उपलब्ध हो सकेगा।
राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि संघ की हमेशा विचारधारा रही है कि व्यापारी और उद्योग मण्डी में आए हुये माल का प्रोसेसिंग यूनिट लगाकर वेल्यू एडीशन करे। जिससे उपभोक्ता को अच्छी वस्तु उपलब्ध हो सके और किसान द्वारा बोई गई फसल का वेल्यू एडीशन यदि राज्य में ही होता हैं तो किसान भी उससे लाभांवित होगा। इसी सोच के साथ राज्य की प्रथम ग्रेन एक्स इंडिया के नाम से एक्जीबिशन आयोजित की गई है।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH