Home बैंकिंग एसबीआई जनरल ने व्हाट्सऐप पर स्वास्थ्य बीमा खरीदने की प्रकिया दिखाई

एसबीआई जनरल ने व्हाट्सऐप पर स्वास्थ्य बीमा खरीदने की प्रकिया दिखाई

by Business Remedies
0 comment


बिजऩेस रेमेेडीज/मुंबई
भारत की प्रमुख सामान्य बीमा कंपनियों में से एक एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स, ने बीमा खरीदी की प्रक्रिया को आसान बनाने के अपने प्रयास में व्हाट्सऐप के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत किया है। कंपनी ने अपने व्हाट्सऐप चैटबोट का बेहतर संस्करण लॉन्च किया है। अब लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से बीमा उत्पादों तक आसानी से पहुँचा जा सकेगा।
कंपनी ने स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की एक ज्यादा बड़ी श्रृंखला उपलब्ध कराई है और बिल्कुल आसान एवं सुरक्षित तरीके से खरीदी के लिए टू-व्हीलर मोटर बीमा की भी पेशकश की है। देशभर में व्हाट्सऐप के यूजर्स द्धह्लह्लश्च:// 2ड्ड.द्वद्ग/ 919136233331/ को एक ‘॥द्ब’ भेजकर एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स व्हाट्सऐप चैटबोट से बात कर सकते हैं। बोट उपयोक्ताओं को बीमा खरीदने की एक आसान और सुरक्षित प्रक्रिया के बारे में बताएगी और व्हाट्सऐप चैट थ्रेड में ही खरीदी पूरी करने में उनकी मदद करेगी। एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स ने 2020 में पहली बार अपना व्हाट्सऐप चैटबोट पेश किया था, जो उसकी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की खरीदारी के सफर को अनूठा बनाता है। इस पहल की घोषणा मेटा फ्यूल फॉर इंडिया 2020 में हुई थी। वर्तमान में इसने उत्पादों की एक बड़ी श्रृंखला उपलब्ध कराई है, जिन्हें ग्राहक एक सुचारू इंटरफेस के माध्यम से कहीं से भी सीधे खरीद सकते हैं और पॉलिसी की पूरी खरीदारी प्लेटफॉर्म पर ही हो जाती है।
एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद पेजावर ने कहा कि पहले की तुलना में आज के ग्राहकों को काफी ज्यादा जानकारी है और वे लगातार उभर रहे हैं। ग्राहकों के खरीदारी से सम्बंधित बदलते व्यवहार के अनुसार और हमेशा कुछ नया करने तथा बीमा को सुलभ बनाने के लिये कंपनी के सतत् प्रयास के तहत, एसबीआई जनरल में हमने अपने उत्पादों को सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले प्लेटफॉम्र्स में से एक पर खरीदी के लिये उपलब्ध किया है। यह खरीदी कुछ ही चैट्स में हो जाती है। यह ऐसी उपलब्धियां हैं जोकि हमारे ग्राहक अनुभव की रणनीतियों को महत्वपूर्ण बनाती हैं।
व्हाट्सऐप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा कि बैंकिंग और बीमा उद्योग व्हाट्सऐप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक से जुड़ाव की अभिनव यात्राएं निर्मित करने में आगे रहे हैं। यह समाधान देशभर के लोगों के लिये वित्तीय उत्पादों और सेवाओं को ज्यादा सुलभ बना रहे हैं और वित्तीय समावेशन के संपूर्ण विचार में योगदान दे रहे हैं। हम एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स के नये और मौजूदा ग्राहकों के लिये बीमा उत्पादों को ज्यादा आसानी से उपलब्ध कराने के लिये उनके साथ अपने सहयोग को मजबूत कर खुश हैं।
एसबीआई जनरल इंश्योरेन्स ने ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2022 में लोगों के लिये व्हाट्सऐप पर उपलब्ध अपने प्रमुख उत्पादों की खरीदारी के सफर का अनावरण किया।

You may also like

Leave a Comment