Home प्रादेशिक एलन इंटेलीब्रेन की वेबसाइट का विमोचन, आईक्यू टेस्ट का भी परिणाम जारी

एलन इंटेलीब्रेन की वेबसाइट का विमोचन, आईक्यू टेस्ट का भी परिणाम जारी

by Business Remedies
0 comment

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के प्री-नर्चर कॅरियर फाउण्डेशन विभाग के अंतर्गत संचालित इंटेलीब्रेन प्रोग्राम की वेबसाइट का विमोचन निदेशक राजेश माहेश्वरी ने किया। इस दौरान पीएनसीएफ व अकेडमिक टीम के सदस्य मौजूद रहे। इसके साथ ही एलन अर्ली चाइल्डहुड डवलपमेंट (एईसीडी) प्रोग्राम के तहत 14 अप्रेल को कोटा में पहली बार आयोजित कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों का आईक्यू टेस्ट का परिणाम भी जारी किया गया।
इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की पहचान है। छोटी उम्र में बच्चों के मस्तिष्क के विकास का अध्ययन करते हुए शुरू किए गए इंटेली ब्रेन प्रोग्राम में बिल्कुल अलग तरीके से खेल-खेल में शिक्षा दी जा रही है जो विद्यार्थियों के लिए मनोरंजक व रोचक है। पीएनसीएफ प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि टेस्ट में 1350 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। आईक्यू टेस्ट में कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों का ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों के आधार पर असेसमेंट किया गया। इंटेलीब्रेन वेबसाइट के जरिए अभिभावक व विद्यार्थी इंटैलीबे्रन की गतिविधियों से नियमित रूप से जुड़ रह सकेंगे।
किडजेनिया मुंबई की सैर करेंगे टॉपर्स
इंटेली ब्रेन प्रभारी चांदनी बंसल ने बताया टॉप 15 स्टूडेंट्स की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। परिणाम मोबाइल मैसेज के जरिए दिया जाएगा तथा वेबसाइट द्धह्लह्लश्च://ह्लद्धद्गद्बठ्ठह्लद्गद्यद्यद्बड्ढह्म्ड्डद्बठ्ठ.ष्शद्व/द्बह्न_ह्लद्गह्यह्ल_ह्म्द्गह्यह्वद्यह्ल.ड्डह्यश्च पर देखा जा सकता है। हर क्लास से टॉप 3 की सूची जारी करने के साथ-साथ अन्य स्टूडेंट्स का परिणाम भी जारी किया गया है। क्लासवाइज टॉप स्कोर करने वाले विद्यार्थियों को मुम्बई के किडजानिया मुम्बई में भ्रमण का मौका मिलेगा। इसके साथ ही सर्टिफिकेट ऑफ परफोरमेंस, पर्सनल काउंसलिंग, नेशनल इंटरनेशनल ओलम्पियाड के लिए गाइडेंस भी दी जाएगी।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH