Home बिज़नेस रेमेडीज एमेज़ॉन एयर ने भारत में ग्राहकों को ज्यादा तेज डिलीवरी प्रदान करने के लिए उड़ानों का रास्ता अपनाया

एमेज़ॉन एयर ने भारत में ग्राहकों को ज्यादा तेज डिलीवरी प्रदान करने के लिए उड़ानों का रास्ता अपनाया

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज/नई दिल्ली। एमेज़ॉन इंडिया ने भारत में अपने परिवहन नेटवर्क का विस्तार करने और ग्राहकों को ज्यादा तेज डिलीवरी प्रदान करने के लिए एमेज़ॉन एयर का लॉन्च करने की घोषणा की है।
एमेज़ॉन क्विकजेट कार्गो एयरलाईंस प्राईवेट लिमिटेड द्वारा संचालित बोईंग 737-800 एयरक्राफ्ट की संपूर्ण कार्गो क्षमता का उपयोग करेगा। इस नए एमेज़ॉन-ब्रांडेड एयरक्राफ्ट के इंडक्शन समारोह में कल्वाकुंतला तारक रामा राव, मुनिसिपल प्रशासन एवं शहरी विकास मंत्री, उद्योग एवं कॉमर्स, और इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी, तेलंगाना मौजूद थे। इस अवसर पर एमेज़ॉन की सीनियर लीडरशिप में अखिल सक्सेना, वाईस प्रेसिडेंट, कस्टमर फुलफिलमेंट (एपैक, मेना एवं लातम) और वर्ल्डवाईड कस्टमर सर्विस, तथा साराह रोड्स, वाईस प्रेसिडेंट, एमेज़ॉन ग्लोबल एयर, हैदराबाद भी उपस्थित थे। अखिल सक्सेना, वाईस प्रेसिडेंट – कस्टमर फुलफिलमेंट (एपैक, मेना एवं लातम) और वर्ल्डवाईड कस्टमर सर्विस, एमेज़ॉन ने कहा, ”एमेज़ॉन एयर एक महत्वपूर्ण समय में भारत में प्रवेश कर रहा है। पिछले कुछ सालों में हमने देश में अपने फुलफिलमेंट, ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए कई सकारात्मक कदम उठाए हैं। एमेज़ॉन एयर में हमारा निवेश भारत में हमारे ग्राहकों के लिए डिलीवरी के अनुभव में सुधार लाएगा। साथ ही इस लॉन्च द्वारा भारत में 1.1 मिलियन से ज्यादा सैलर्स को सपोर्ट मिलेगी तथा ट्रांसपोर्टेशन एवं एविएशन जैसे एंसिलरी व्यवसायों का विकास होगा। यह हमारे ग्राहकों और सैलर्स के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, और एविएशन उद्योग में एक बड़ी पहल है। हम लॉजिस्टिक्स के भविष्य में परिवर्तन लाने के अपने ग्लोबल मिशन में इस बड़ी उपलब्धि के लिए बहुत खुश हैं।
एमेज़ॉन भारत में पहली ई-कॉमर्स कंपनी है, जिसने एक समर्पित एयर कार्गो नेटवर्क प्रदान करने के लिए थर्ड-पार्टी एयर कैरियर के साथ साझेदारी की है। इससे भारत में अपना परिवहन इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने की एमेज़ॉन की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। क्विकजेट इस एयरक्राफ्ट का उपयोग हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली और मुंबई में एमेज़ॉन ग्राहकों के शिपमेंट्स पहुँचाने के लिए करेगा। भारत में एमेज़ॉन एयर का लॉन्च ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और तीव्र डिलीवरी प्रदान करने के लिए अपने परिवहन नेटवर्क का विस्तार करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।
एमेज़ॉन एयर का लॉन्च साल 2016 में अमेरिका में किया गया था, और यह एयर कार्गो नेटवर्क का संचालन करता है। आज यह अपने 110 से ज्यादा एयरक्राफ्ट के नेटवर्क द्वारा दुनिया में 70 से ज्यादा स्थानों को सेवाएं देता है। एमेज़ॉन एयर के लॉन्च के बाद से एमेज़ॉन ने एयर लॉजिस्टिक्स क्षमताओं में करोड़ों-अरबों डॉलर का निवेश किया है और दुनिया में हजारों नई नौकरियों का निर्माण किया है। एमेज़ॉन एयर अपने बढ़ते ग्राहक आधार की जरूरतों को पूरा करने के लिए विश्व में अपना विस्तार कर रहा है, साथ ही अपने नेटवर्क के संचालन के लिए रोजगार निर्माण एवं पर्यावरण की रक्षा में भी निवेश कर रहा है।

You may also like

Leave a Comment