Home » आसान EMI पर हृदय की व्यापक जांच प्रदान करने के लिए बजाज फिनसर्व हेल्थ ने नारायणा हेल्थ के साथ सहयोग किया

आसान EMI पर हृदय की व्यापक जांच प्रदान करने के लिए बजाज फिनसर्व हेल्थ ने नारायणा हेल्थ के साथ सहयोग किया

by Business Remedies
0 comment


बिजऩेस रेमेडीज/दिल्ली
बजाज फिनसर्व हेल्थ जो बजाज फिनसर्व गु्रप की एक हेल्थ-टेक कंपनी है, इस कंपनी ने भारत के प्रमुख हेल्थकेयर प्रदाताओं में से एक प्रदाता नारायणा हेल्थ के साथ साझेदारी की घोषणा की है। ताकि भारत में हृदय रोग (कार्डियक) के मामलों की बढ़ती घटनाओं को कम करने के मिशन के साथ किफायती और व्यापक प्रिवेंटिव हेल्थ चेकअप पैकेज दे सके।
नारायणा हेल्थ जिसे दो दशकों से अधिक समय से हृदय रोग का इलाज (कार्डियक केयर) करने में गहरी विशेषज्ञता का अनुभव है, इसलिए यह अनुभव इस सहयोग को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह सहयोग लोगों को हृदय की प्रिवेंटिव केयर प्रदान करने के लिए आशा की किरण प्रदान करने के लिए एक रणनीतिक प्रयास है। दिलचस्प बात तो यह है कि समय से पहले होने वाले 80त्न से अधिक दिल के दौरे रोके जा सकते है ऐसा अनुमान लगाया गया है और यह साझेदारी ऐसी हेल्थ (स्वास्थ्य) चिंताओं को दूर करने की दिशा में एक छोटा कदम है। इस पहल (उपक्रम) का उद्देश्य नारायणा हेल्थ के विशाल अनुभव और बजाज फिनसर्व हेल्थ के विशाल नेटवर्क और पहुंच का लाभ उठाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए लागत प्रिवेंटिव हेल्थकेयर प्रदान करना है।
लाभार्थी कॉम्प्रिहेंसिव हार्ट स्क्रीनिंग पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं और आसान श्वरूढ्ढ में भुगतान कर सकते हैं। हार्ट हेल्थ चेकअप (हृदय स्वास्थ्य जांच) की बुकिंग डिजिटल रूप से बजाज फिनसर्व हेल्थ ऐप को डाउनलोड और लॉग इन करके की जा सकती है।
नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल की श्रृंखला को विजिट करने से पहले ये ऐप ऑनलाइन बुकिंग का लाभ प्रदान करके आपके खर्च को श्वरूढ्ढ में बदलने का विकल्प प्रदान करता है। इन पैकेजों को लिंग-विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित (कस्टमाइ?) किया गया है। इस साझेदारी का लाभ दिल्ली, बैंगलोर, रायपुर, कोलकाता, गुरुग्राम और अहमदाबाद के सभी नारायणा हेल्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स में लिया जा सकता है।
बजाज फिनसर्व हेल्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवांग मोदी ने कहा कि समय पर चेकअप कर हृदय रोग को रोका जा सकता है। हमारे किफायती, प्रिवेंटी हेल्थ केयर (निवारक स्वास्थ्य देखभाल) पैकेज लोगों को हृदय की देखभाल करके अपना स्वास्थ्य स्वस्थ रखने के लिए तैयार करते हैं। ऐप के माध्यम से बुकिंग और EMI के माध्यम से भुगतान करने की यह सुविधा ऐसे महंगे टेस्ट्स (परीक्षणों) को नागरिकों की बड़ी संख्या तक पहुंचाने में सहायता करता है।
नारायणा हेल्थ के प्रबंध निदेशक और गु्रप डॉ. इमैनुएल रूपर्ट ने कहा कि दो दशक पहले तक, 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में हृदय रोग (कार्डियक) के मामले अधिक आम थे; हालाँकि, यह अब युवा वयस्कों को प्रभावित कर रहा है। गतिहीन जीवन शैली में वृद्धि से और मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप (हायपरटेंशन) जैसे जीवनशैली के विकारों में वृद्धि से, भारत में हृदय रोग के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, इस हृदय स्वास्थ्य पैकेज को बड़ी संख्या में लोगों तक पहुँचाना देश में हृदय रोग से संबंधित मृत्यु की बढ़ती घटनाओं को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है। लाभार्थी कॉम्प्रिहेंसिव हार्ट स्क्रीनिंग पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं और आसान EMI में भुगतान कर सकते हैं। हार्ट हेल्थ चेकअप की बुकिंग डिजिटल रूप से बजाज फिनसर्व हेल्थ ऐप को डाउनलोड और लॉग इन करके की जा सकती है। नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल की श्रृंखला को विजिट करने से पहले ये ऐप ऑनलाइन बुकिंग का लाभ प्रदान करके आपके खर्च को श्वरूढ्ढ में बदलने का विकल्प प्रदान करता है।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH