Home प्रॉपर्टी आरबीआई ने रेपो रेट में बदलाव नहीं कर होम बायर्स को दिया तोहफा

आरबीआई ने रेपो रेट में बदलाव नहीं कर होम बायर्स को दिया तोहफा

by admin@bremedies
0 comment

मुंबई रीपो रेट नहीं बढ़ाने के रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के फैसले से रियल एस्टेट सेक्टर को जरूरी गति प्रदान करने में मदद मिलेगी। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का यह मानना है। इस सेक्टर में पिछले छह महीनों से सुधार के संकेत मिल रहे हैं। देश के केंद्रीय बैंक ने रीपो रेट 6.50 प्रतिशत पर स्थिर रखा है।
पोद्दार हाउसिंग एंड डवेलपमेंट के एमडी रोहित पोद्दार ने कहा कि ब्याज दरें अपरिवर्तित रहने से घर खरीदारों के लिए बड़े अवसर के दरवाजे खुले हैं। त्यौहारी मौसम का आगमन हो रहा है और पूरे देश में प्रॉपर्टी की दरें भी कम हैं, इसलिए इससे घर खरीददारी में गति आएगी। साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये के सबसे निचले स्तर पर आने से एनआरआई भी प्रॉपर्टी खरदीने को आकर्षित होंगे।
क्रेडाई के नेशनल प्रेजिडेंट जक्सय शाह ने कहा कि रीपो रेट को स्थिर रखने का फैसला डिवेलपर्स, होम बायर्स और रियल एस्टेट से जुड़े विभिन्न पक्षों के लिए बड़ी राहत की बात है।
वहीं सीबीआरई इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के चेयरमैन अंशुमान मैगजीन ने आरबीआई के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि रीपो रेट में वृद्धि होती तो खपत पर असर पड़ता। इससे असर रियल एस्टेट सेक्टर को भी झटका लगता।

You may also like

Leave a Comment

Voice of Trade and Development

Copyright @2023  All Right Reserved – Developed by IJS INFOTECH