Home प्रादेशिक आईडीपी एजुकेशन ने जयपुर में शिक्षा मेले का किया आयोजन

आईडीपी एजुकेशन ने जयपुर में शिक्षा मेले का किया आयोजन

by Business Remedies
0 comment

बिजनेस रेमेडीज/जयपुर। अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा सेवाओं में ग्लोबल लीडर आईडीपी एजुकेशन ने आईटीसी राजपुताना में स्टडी ओवरसीज शिक्षा मेले का आयोजन किया। मेले ने विदेश में उच्च शिक्षा पाने की इच्छा रखने वाले 500 छात्रों को अतुलनीय अवसर प्रदान किये।
मेले ने छात्रों को ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया गया, जहां उन्हें कनाड़ा, न्यूजीलैण्ड, आयरलैण्ड, यूएस और यूके से 100 से अधिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से मिलने और बातचीत करने का मौका मिला। छात्रों को इन संस्थानों में प्रवेश, उपलब्ध पाठ्यक्रमों, 2019 इनटेक, ऐप्लीकेशन जमा करने की प्रक्रिया, ऑफर्स, कैम्पस लाईफ आदि के बारे में हर ज़रूरी जानकारी प्रदान की गई। इसके अलावा योग्य छात्रों को छात्रवृत्ति एवं आवेदन शुल्क में छूट आदि के बारे में जानने तथा इनका लाभ उठाने का अवसर भी मिला। वहीं चुनिंदा छात्रों को शुल्क में सहायता से लेकर ट्यूशन शुल्क में 50 फीसदी तक की छूट तक का फायदा उठाने का अवसर मिला।
इस मौके पर पीयूष कुमार, रीजनल डायरेक्टर साउथ एशिया, आईडीपी एजुकेशन ने कहा कि आईडीपी अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा सेवाओं में ग्लोबल लीडर है और आईडीपी के ग्लोबल नेटवर्क में शिक्षा मेलों का आयोजन करता है। 6 विश्व स्तरीय गंतव्यों में 700 से अधिक साझेदार संस्थानों और विश्वविद्यालयों के साथ आईडीपी उन छात्रों के लिए आदर्श मंच है जो विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। हमारे काउन्सलर छात्रों को सही पाठ्यक्रम से लेकर संस्थानों में उपलब्ध प्रोग्रामों, एकेडमिक प्रोफाइल, बजट एवं अन्य सभी पहलुओं के बारे में जरूरी जानकारी प्रदान करते हैं। लगभग 50 सालों के अनुभव के साथ आईडीपी हर 15 मिनट में एक छात्र को प्लेसमेन्ट में मदद करता है और अब तक दुनिया भर में 400000 छात्रों को प्लेसमेन्ट में मदद कर चुका है।
जयपुर के अलावा मेले का आयोजन कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, जलंधर, नागपुर, लुधियाना, चण्डीगढ़, गुरूग्राम, दिल्ली, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, वड़ोदरा, बैंगलोर, चेन्नई, कोची, कोयम्बटूर, विजाग, विजयवाड़ा और हैदराबाद में किया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment

Business Remedies is the Leading Hindi Financial Publication, circulating all over Rajasthan On Daily Basis.

Copyright @2021  All Right Reserved – Designed and Developed by PenciDesign